RRC SR Apprentice Recruitment: साउथ रेलवे में अपरेंटिस के पद पर निकली भर्ती, 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

RRC SR Apprentice Recruitment रेलवे भर्ती सेल ने साउथ रेलवे में अपरेंटिस के पद पर भर्ती के लिए ऑफिसियल सुचना जारी की गई है इस भर्ती में कुल 2438 पद पर आवेदन लिए जायेंगे आवेदन 12 अगस्त तक लिया जायेगा

रेलवे भर्ती सेल ने साउथ रेलवे में अपरेंटिस के खाली पद पर भर्ती के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी की है आपको बता दें की इस भर्ती में कुल 2438 पदों पर आवेदन लिए जायेंगे इस भर्ती में महिला/पुरुष दोनों उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र है आपको बताते चले की रेलवे भर्ती सेल ने अपरेंटिस के पद पर भर्ती के लिए योग्यता 10वीं तथा 12वीं पास मांगी गई है आप किसी भी राज्य से आते है तो इस भर्ती के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है।

RRC SR Apprentice Recruitment
RRC SR Apprentice Recruitment

यदि आप इस भर्ती का ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते है तो आप सभी इस आर्टिकल को लास्ट तक बने रहे क्यों की इस आर्टिकल के माध्यम से हम साउथ रेलवे अपरेंटिस भर्ती का ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया के बारे में बताएँगे तथा क्विक लिंक प्रदान करेंगे ताकि आसानी से आवेदन कर सकें

साउथ रेलवे अपरेंटिस भर्ती महत्वपूर्ण तिथियां 

इस भर्ती के लिए 22 जुलाई से ऑनलाइन अप्लाई शुरू कर दी गयी है आवेदन करने का अंतिम तिथि 12 अगस्त 2024 तक रखा गया है इस भर्ती का मेरिट लिस्ट जारी करने का तिथि बहुत जल्द घोसित की जायेगा 

साउथ रेलवे अपरेंटिस भर्तीआवेदन शुल्क 

इस भर्ती में सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कोटि के उम्मीदवारों के लिए 100/- रुपये रखा गया है और एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस कोटि के उम्मदवारो के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क ऑनलाइन के माध्यम से भुगतान करना होगा।

साउथ रेलवे अपरेंटिस भर्ती आयु सिमा 

इस भर्ती में योग्य उम्मीदवारों का न्यूनतम आयु 15 वर्ष रखा गया है और अधिकतम आयु 24 वर्ष रखा गया है आयु की गणना 22 जुलाई 2024 की जाएगी।

साउथ रेलवे अपरेंटिस भर्ती भर्ती डिटेल 

रेलवे भर्ती सेल ने साउथ रेलवे में अपरेंटिस के कुल 2438 पद पर भर्ती निकाली गई है इस भर्ती में देश के सभी राज्य के उम्मीदवार ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है।

साउथ रेलवे अपरेंटिस भर्ती शैक्षणिक योग्यता

यदि आप इस भर्ती का ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते है और इसकी शैक्षणिक योग्यता के बारे में जानना चाहते है तो आपको बता दें की इस भर्ती के लिए योग्यता सिर्फ 10वीं/12वीं तथा आईटीआई पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते है

साउथ रेलवे अपरेंटिस भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में 10वीं/12वीं तथा आईटीआई में प्राप्त अंको के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी किया जायेगा उसके बाद दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलवाया जायेगा और इसके बाद इस भर्ती में चयन किया जायेगा। 

साउथ रेलवे अपरेंटिस भर्ती में लगने वाले महत्वपूर्ण दस्तावेज

इस भर्ती का ऑनलाइन अप्लाई करते समय आपके पास यह सभी जरुरी दस्तावेज होनी चाहिए जो इस प्रकार से है।

  • 12वीं की अंक प्रमाण पत्र 
  • आईटीआई की सर्टिफिकेट 
  • आधार कार्ड 
  • पासपोर्ट साइज फोटो 
  • सिग्नेचर 
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी 

साउथ रेलवे अपरेंटिस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

  • साउथ रेलवे अपरेंटिस भर्ती का ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आपको इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर आना है।
  • इसके बाद अब होम पर Apply Online वाला विकल्प दिखेगा जिसपर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आवेदन फॉर्म खुलकर आ जायेगा जिसमे मांगे गए सभी जानकरी की अच्छी तरह से भरना होगा।
  • इसके बाद योग्यता प्रमाण पत्र को स्कैन करके अपलोड कर देना है।
  • इसके बाद अब ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन शुल्क को जमा देना है।
  • इसके बाद अब फाइनल सबमिट कर देना है और आवेदन स्वीकार कर लिया जाएगा।

 क्विक लिंक 

  • RRC SR Apprentice Recruitment: साउथ रेलवे में अपरेंटिस के पद पर निकली भर्ती, 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

    Hello, I am Pintu Kumar, I am the founder of Vacancybihar.in website. And I do content writing on this website and also I am doing graduation from Bihar University, and I cover current stories in various fields including Government Job Updates, Government Scheme, Latest News Updates, Technology Updates, Sports, Gaming, Politics, Government Policies, Finance etc.

    View all posts

Leave a Comment